Today Breaking News

यूपी में लॉकडाउन तोड़ने पर दर्ज हुईं 7738 FIR, वसूला गया 3.91 करोड़ रुपये का जुर्माना

यूपी पुलिस (UP Police) ने कालाबाजारी और जमाखोरी करने वालों पर भी हुए 94 मुकदमे दर्ज किए हैं, जबकि वाहन लेकर सड़क पर उतरने वालों से 3.91 करोड़ रुपए जर्माना वसूला गया.
गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए देश भर में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. किसी मेडिकल इमरजेंसी के हालात में ही सड़कों पर आ सकते हैं बावजूद इसके उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर लॉक डाउन तोड़ने के मामले सामने आए हैं. ऐसे मामलों में संपूर्ण लॉकडाउन के दसवें दिन शुक्रवार को यूपी में 7738 एफआईआर दर्ज की गईं.

9.44 लाख वाहनों की हुई चेकिंग
वहीं, लॉकडाउन का फायदा उठाकर जमाखोरी और कालाबाजारी करने के मामलों में 94 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं. जबकि लॉकडाउन तोड़ने वाले वाहनों से 3.91 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया. इससे पहले प्रदेश में 5273 बैरियर लगाकर 9.44 लाख वाहनों की चेकिंग कर 1.97 लाख वाहनों के चालान हुए और 14738 वाहन सीज़ किए गए.

एडीजी एलओ पीवी रामाशास्त्री के मुताबिक सभी जिलों के कप्तानों को लॉकडाउन तोड़ने पर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही कालाबाजारी करने वालों और जमाखोरों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.
'