Today Breaking News

वाराणसी में तैनात दरोगा का AK47 संग TikTok वीडियो वायरल, SSP ने लिया संज्ञान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान मुंह से ही ठांय-ठांय करने वाली यूपी पुलिस के एक दरोगा का एक-47 के साथ टिकटॉक पर वीडियो वायरल हुआ है। सिंहम के गाने पर बनाए गए इस वीडियो में भारी भरकम दरोगा जी पुलिस जीप के सामने स्लोमोशन में दौड़ते भी नजर आ रहे हैं। बनारस के चौबेपुर थाने पर तैनात दरोगा का यह वीडियो वायरल होते ही एसएसपी तक पहुंच गया। पुलिस कप्तान ने तत्काल उस पर संज्ञान लिया और मामले की जांच का आदेश दे दिया। एसपी ग्रामीण के अनुसार मामला संज्ञान में आते ही दरोगा को थाने से हटा दिया गया है। 

चौबेपुर थाने पर तैनात हर्ष सिंह भदौरिया की गिनती काफी खुशमिजाज दरोगाओं में होती है। उनके साथियों के अनुसार वह अक्सर अपने वीडियो बनाते रहते हैं। इनमें ज्यादातर वीडियो काफी फनी होते हैं। टिकटॉक पर इनके वीडियो को काफी प्रसिद्धि मिली हुई है। भदौरिया इस तरह के सैकड़ों वीडियो बना चुके हैं। उनके नाम के साथ बनी टिकटॉक आईडी पर ही 83 वीडियो अपलोड हैं। 

हाल में जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें दरोगा पुलिस जीप के सामने खड़े होकर एके-47 राइफल को लहराते हुए दौड़ते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान बैकग्राउंड में सिंहम का गाना भी बज रहा है। वीडियो देखने से साफ लगता है कि वह इधर बीच लॉकडाउन के दौरान ही बनाया गया है। सड़क पर पुलिस जीप और एक बाइक के अलावा पूरी तरह सन्नाटा है।
दरोगा के कुछ वीडियो उनकी बैरकों में भी बनाए गए हैं। बैरक वाले वीडियो में उनका अंदाज जेल की सलाखों को तोड़कर बाहर आने जैसी किसी फिल्मी पटकथा की तरह दिखाई दे रहा है। इस वीडियो में भी सिंहम का ही गाना बज रहा है। एक अन्य वीडियो में वह लेटे लेटे ही सेल्फी वीडियो बना रहे हैं और कानों में हेडफोन लगा रखा है। 

दरोगा के साथियों का मानना है कि इन वीडियो के पीछे केवल मनोरंजन ही मंशा रहती है। काफी लोग फेसबुक आदि पर भी अपने वीडियो डालते ही रहते हैं। ऐसे में दरोगा ने टिकटॉक पर वीडियो डालना शुरू कर दिया है। साथियों का कहना है कि इन वीडियो के पीछे दरोगा की अनुशासनहीनता की मंशा कहीं से भी नहीं लगती है। वहीं, एके-47 के साथ वर्दी में बनाए गए वीडियो को एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने संज्ञान में ले लिया।एसपी ग्रामीण मार्तण्ड प्रकाश सिंह के अनुसार दरोगा पर कार्रवाई का आदेश हो गया है। उन्हें थाने से हटा दिया गया है। एसपी के अनुसार उनका स्थानांतरण कर दिया गया है।
'