Today Breaking News

वाराणसी में 42 दिन बाद सड़कों पर चहल पहल दिखी, शराब दुकानों पर उमड़ी भीड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में एक तरफ लॉकडाउन का नया और तीसरा दौर शुरू हुआ तो दूसरी तरफ पाबंदियों में कई तरह की राहत से सड़कों पर चहल पहल भी दिखाई दी। चौराहों और सड़कों पर चेकिंग या कोई रोक टोक जैसी चीज रोज की तरह नहीं दिखी. करीब डेढ़ महीने बाद खुली शराब की दुकानों पर सबसे ज्यादा भीड़ दिखाई दी। कुछ स्थानों पर लाइन लगी थी तो कहीं कहीं सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन दिखा। खोजवां, विश्वेश्वरगंज, सुंदरपुर में सड़कों पर काफी भीड़ भी दिखाई दी। 
वाराणसी रेड जोन में होने के बाद भी लोगों की परेशानियों को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार से कई पांबदियों से छूट देने की घोषणा की थी। पिछले पांच दिनों से जहां केवल दवा और दूध की ही दुकानें खुल रही थीं वहीं आवश्यक सामानों के साथ ही मोबाइल, सेनेटरी वेयर, हार्डवेयर, बिजली सामान, प्लंबिंग की दुकानें भी खोली जा सकेंगी।बिल्डिंग मटेरियल, गाड़ी और वाहन मरम्मत, कंप्यूटर हार्डवेयर और मरम्मत, पेपर प्रिटिंग दुकानें, किताब-कापी और स्टेशनरी की दुकानों को सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक खोलने की इजाजत दे दी थी। इन दुकानों के साथ ही शराब की दुकानों को भी दो घंटा ज्यादा शाम सात बजे तक खोलने की इजाजत दे दी गई।
इजाजत के बाद सोमवार की सुबह दस बजे से पहले ही लोग सड़कों पर दिखाई देने लगे। शराब की दुकानों के सामने सबसे ज्यादा लोग पहुंचने लगे। कुछ स्थानों पर दुकानें खुलने से पहले ही लोग लाइन लगाने लगे। कई स्थानों पर लोगों ने खुद कतार लगाई तो कुछ स्थानों पर पुलिस को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना पड़ा। वहीं मई महीने का राशन लेने के लिए भी लोग राशन की दुकानों पर पहुंचे।
सुबह करीब दस बजे ही कमच्छा में शराब दुकान के बाहर लंबी कतार दिखाई दी। लक्सा पर शराब की दुकान पर दो लाइनें दिखाई दी। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं दिखा।भेलूपुर पानी टंकी के पास स्थित दुकान पर शराब लेने वालों की लंबी लाइन लगी रही। यही स्थिति चौकाघाट पानी टंकी के पास और भैरोनाथ स्थित शराब की दुकान पर दिखी। यहां लाइन लगवाने के लिए पुलिस को लाठी भी चलानी पड़ी। भेलूपुर स्थित विनायका मार्ग, रथयात्रा पर भी शराब की दुकान पर लंबी लाइन दिखी। 

संकटमोचन स्थित भोगाबीर कॉलोनी में सरकारी राशन की दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखाई दिये। हालांकि भेलूपुर के गौरीगंज की गली में सरकारी राशन की दुकान व सब्जी की दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी। नई सड़क पर स्टेशनरी की दुकानें खुली रहीं और लोग खरीदारी करते दिखे। विशेश्वरगंज मंडी में भी ग्राहकों की भीड़ दिखाई दी। सप्तसागर दवा मंडी में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद लोगों को दवा मंडी में प्रवेश मिला। मंडी में जाने से पहले दुकानदारों के सहयोग से पुलिस सभी का नाम पता भी नोट करती रही। लहुराबीर पर बिजली सामानों के साथ ही स्टेशनरी की दुकानों पर भी लोग दिखाई दिये। लहुराबीर पर मेडिकल की दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोग दूर तक कड़ी धूप में खड़े दिखाई दिये।

गुरुबाग स्थित किताबों की दुकानें तो खुलीं लेकिन लोग कम दिखे लेकिन नदेसर पर किताब की दुकान पर भीड़ दिखी। लक्सा स्थित यूनियन बैंक और भेलूपुर स्थित यूको बैंक पर खाताधारकों की भीड़ रही।बजरडीहा में किराने की दुकानों पर भीड़ दिखी लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी होता रहा। रमजान के कारण सेवई की खरीदारी भी खूब होती रही। लहुराबीर चौराहे पर शहर का जायजा लेते एडीजी भी दिखाई दिये। मलदहिया पर हार्डवेयर की दुकानें भी खुली रहीं। सिगरा स्थित ज्यादातर मोबाईल की दुकानें खुली लेकिन ग्राहक नहीं दिखे। लंका पर रोज जहां सन्नाटा रहता था वहां काफी चहल-पहल दिखी। 

'