Today Breaking News

गाजीपुर: कोरोना से एक और मौत, मुंबई से वाराणसी पहुंचते ही दम तोड़ा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में कोरोना से मरने वालों की संख्या चार हो गई है। मुंबई से गाजीपुर जाते समय वाराणसी पहुंचने पर एक बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। सैंपलिंग के बाद कोरोना की पुष्टि हुई तो वाराणसी में ही शनिवार को हरिश्चंद्र घाट पर अंत्येष्टि करा दी गई। 

गाजीपुर में खानपुर नायक गांव निवासी 75 साल के बुजुर्ग 25 जून को अपने तीन बेटों समेत परिवार के छह लोगों के साथ महानगरी एक्सप्रेस से कैंट स्टेशन पहुंचे थे। जनरल कोच डी-2 से उतरते ही उनकी हालत बिगड़ी और कुछ ही क्षणों में सांस थम गई। बुजुर्ग को हृदय की बीमारी थी। शव को उसी दिन कोरोना टेस्ट के लिए बीएचयू भेज दिया गया था।

शनिवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जीआरपी ने देर रात बुजुर्ग का अंतिम संस्कार हरिश्चंद्र घाट पर करा दिया। जीआरपी इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे ने बताया कि सूचना देने के बाद भी परिवार का कोई सदस्य अंतिम संस्कार के समय नहीं आया। अब प्रशासन रेलवे से उक्त कोच में बुकिंग कराकर आये अन्य यात्रियों की जानकारी ले रहा है। अब बेटे बहू समेत पूरा परिवार वाराणसी में क्वारंटीन है और सभी के सैंपल भरे गए हैं। उनके पुत्र अपनी पत्नी के साथ वाराणसी स्थित मकान पर खुद क्वारंटीन हैं और चिकित्सकों की सलाह पर हैं। वहीं गाव में बुजुर्ग की मौत की सूचना मिलते ही मातम छा गया।

वहीं गाजीपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की सख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शनिवार को पांच मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले, जबकि 113 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई। ऐसे में अब तक की पीड़ितों का आंकड़ा 323 पहुंच गया है। स्वस्थ होकर 237 मरीज घर चले गए हैं।  84 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमण को रोकने के लिए संक्रमित मरीजों के क्षेत्रों को हॉट स्पाट घोषित कर संपर्क में आए लोगों के सैंपल की जांच कराई जा रही है। शहर से लेकर गांव तक अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब संक्रमित मरीजों के संपर्क में आकर आकर संक्रमित होने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। 21 जून को जांच के लिए 270 मरीजों का सैंपल गया था, जिसमें 118 मरीजों की जांच रिपोर्ट आ गई है। इसमें पांच मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। डिप्टी सीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित मरीज को इलाज के लिए एंबुलेंस से कोविड 19 अस्पताल में भेज दिया गया है। 
'