Today Breaking News

गाजीपुर: हमीद सेतु की मरम्मत इस माह तक पूरी होने की उम्मीद नही, करना होगा और इंतज़ार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. हमीद सेतु के चल रहे मरम्मत कार्यों के बीच इंजीनियरों ने 55 वें दिन आज पांच स्पैन के अब तक जर्जर हो चुके दस रोलर बेयरिंग को सफलतापूर्वक बदल नया बेयरिंग शिफ्ट कर दिया है, शेष पांच स्पैन के अब मात्र बारह रोलर बेयरिंग को बदलने का काम भी तेजी से जारी है। 
इधर वाहनों पर लगाए गये प्रतिबन्ध के कारण लोग पैदल ही सेतु पार करने को मजबूर है, आमजन में यह कौतूहल है कि आखिर यह सेतु लोगों के वाहनों के लिए कब तक खोला जायेगा। मरम्मत में जुटे गुजरात के कंम्पनी के इंजीनियरों व उनकी टीम के द्वारा देर रात्रि तक मरम्मत में जुटे है, बेयरिंग की मरम्मत के साथ ही ज्वाईंटरों को भी बदलने का काम चक रहा है। 

इस दौरान मरम्मत वाले विभिन्न जगहों पर किए गये बैरिकेटिंग के कारण पुल पर सकरा रास्ता होने से समय-समय पर जाम जैसे स्थिति पैदा हो रही है ,जिससे की राहगीरों को तमाम तरह की परेशानियों से जूझना पड रहा है। मालूम हो विगत सात जून को पुल के ज्वाईंटर में दरार पड गई थी, जिससे कि एहतियातन दोनों तरफ से भारी वाहनों का आवागमन रोक दिया गया था। जिसके बाद आमजन की परेशानियों को देखते हुए तीन जुलाई से 30 अगस्त तक पुल की मरम्मत के कारण पूरी तरह से वाहनों के लिए बन्द कर दिया गया। इस मामलें में इंजीनियर पंकज सिंह ने कहा कि मरम्मत तेजी से जारी है उम्मीद है कि अगले माह के पहले सप्ताह तक बेयरिंग बदलने का काम पूरा हो जायेगा ।

'