Today Breaking News

Ghazipur: हंगामे के बीच 21 करोड़ रुपये का बजट पास

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर नगर पंचायत सभागार में सोमवार को आयोजित बोर्ड की बैठक में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए कुल 21 करोड़ रुपये का प्रस्ताव पास किया गया। बैठक सुबह साढ़े 11 बजे शुरू हुई और हो-हंगामा के बीच साढ़े चार बजे तक चली। बोर्ड की सहमति से प्रस्ताव पास हुआ। कूड़ा एकत्रीकरण व स्वकर पर ब्याज, रोड कटिग, नकल आदि के चार्ज में वृद्धि का प्रस्ताव नगर पंचायत द्वारा रखा गया जिसे बोर्ड ने सहमति नहीं प्रदान की।

बैठक में सभासदों ने पूर्व में खरीद की गई सामान व उपयोग हुए सामान का विवरण मांगा। गर्मी को देखते हुए नगर में लगे वाटर कूलर की मरम्मत पर चर्चा हुई और सहमति प्रदान की। विद्युत सामग्री, कंप्यूटर सेट, फोटोकापी मशीन व स्टेशनरी खरीदने का प्रस्ताव पास हुआ। नगर में जहां-जहां भी जलनिकासी की समस्या है, उसकी व्यवस्था के लिए कार्य प्राथमिकता के आधार पर किए जाने का निर्णय लिया गया। दो पहिया वाहन नगर पंचायत की तरफ से खरीदने के प्रस्ताव को बोर्ड ने नकार दिया। जौहरगंज श्मशान घाट पर प्रति शव के दाह-संस्कार के बाद सफाई और सैनिटाइजेशन के लिए 50 रुपये चार्ज लेने का प्रस्ताव पास हुआ।


ईओ संतोष मिश्र ने नगर पंचायत का वार्षिक आय 11 करोड़ 32 लाख 63 हजार रुपये का आय बताया जिसके सापेक्ष 10 करोड़ 35 लाख 75 हजार रुपये का निर्माण कार्य, खरीदारी वेतन आदि का प्रस्ताव पास हुआ। ईओ ने इन दिनों डोर-टू-डोर हो रहे कूड़ा एकत्रीकरण कार्य के लिए 30 रुपये 100 रुपये तक का चार्ज लगाने का प्रस्ताव रखा जिसे बोर्ड ने नकार दिया। सभासदों ने कहा कि यह ठीक नहीं है। कूड़ा एकत्रीकरण कार्य के लिए कोई चार्ज अभी नहीं लगेगा। चेयरमैन सरिता सोनकर, सभासद हिमांशु सोनी गणपत, ज्ञानेश पांडेय, बृजेश जायसवाल, मोहसीन खां, सुनील यादव, दिनेश वर्मा, रामदुलार, राजेश सोनकर, चंदन कुमार आदि थे।


'