Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में आज हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने दिया ओले का भी संकेत; बढ़ेगी ठंड

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. जहां एक ओर मंगलवार को मौसम में गर्मी रही तो वहीं मौसम विभाग ने आज बुधवार को प्रदेश भर में बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश भर में अगले दो दिनों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। बुधवार के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 24.1 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश भर में फतेहगढ़ में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री और इटावा में 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया अधिकतम तापमान के बाद की जाए तो सबसे अधिक तापमान प्रयागराज में 24.7 डिग्री सेल्सियस पर किया गया इसके अलावा आगरा में 24.2 डिग्री और वाराणसी में 23.8 डिग्री सेल्सियस पर अधिकतम तापमान रहा।

आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान से होकर जम्मू- कश्मीर की तरफ से आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के कारण बुधवार और गुरुवार को प्रदेश भर में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओले भी पड़ सकते हैं। हालांकि बुधवार की सुबह मौसम साफ रहेगा। दोपहर के बाद से बारिश की संभावना जताई जा रही है।

मंगलवार को लखनऊ का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) 287 पर दर्ज किया गया। शहर में लगे अलग-अलग वायु गुणवत्ता सूचकांक मापने के प्रदूषण यंत्र के अनुसार रविवार को लालबाग में एक्यूआइ का स्तर 307, रायबरेली रोड स्थित बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय में 251, कुकरैल पिकनिक स्पाट- एक में 257, तालकटोरा में 381, गोमती नगर में 224 और केंद्रीय विद्यालय अलीगंज में 318 पर दर्ज किया गया।

'