Today Breaking News

चंदौली में चुनाव ड्यूटी पर आए CRPF जवान ने गोली मारकर की हत्या

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. चकिया विधान सभा चुनाव ड्यूटी में आए केरल निवासी सीआरपीएफ आठवीं बटालियन के जवान विपिन (38) ने शुक्रवार की रात खुद को गोली मारकर हत्या कर ली। वह सिकंदरपुर स्थित एसआरबीएस स्कूल में अन्य जवानों के साथ ठहरे हुए थे। प्रथम दृष्टया पुलिस घटना का कारण पारिवारिक तनाव मान रही है। हालाकि अन्य पहलुओं पर भी गहनता से जांच की जा रही है। सिकंदरपुर स्थित एसआरबीएस स्कूल में घटना होने के बाद अन्‍य साथियों में हड़कंप मच गया। बताया गया कि वह आठवीं बटालियन उड़ीसा में तैनात था। वहींं घटना के बाद एसपी सीआरपीएफ कमांडेंट सहित आला अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया।

विधानसभा चुनाव ड्यूटी में जनपद में आए सीआरपीएफ के तीन कंपनी जवान शुक्रवार की दोपहर 2 बजे सिकंदरपुर स्थित एसआरवीएस स्कूल में पहुंचे। इसमें उड़ीसा में नियुक्त आठवीं बटालियन के विपिन कुमार भी थे। रात्रि में सभी जवान भोजन करने के बाद अपने अपने बैरक में चले गए। रात्रि लगभग 12 बजे अपनी सर्विस राइफल लेकर वे बाहर निकले और महाविद्यालय परिसर स्थित पानी टंकी के पास सीढ़ी पर खुद को कनपटी में गोली मार ली। गोली की आवाज सुनकर हमें जवान सन्न हो गए। जवान बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए।

आनन-फानन में साथी जवान घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को देते हुए उसे संयुक्त चिकित्सालय ले गए जहां चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक व सीआरपीएफ के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचकर आवश्यक पूछताछ की। कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। घटना को लेकर सीआरपीएफ के अधिकारी कुछ बोलने से बच रहे हैं। परंतु जवान के द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या किए जाने से तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं। कोतवाल राजेश यादव ने बताया कि केरल प्रान्त के कुन्नूर जिला निवासी मृतक जवान विपिन के सिर से खून निकल रहा था और उनकी इंसास राइफल और एक खाली बुलेट बगल में गिरी हुई थी।

'