Today Breaking News

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा की फॉर्च्युनर कार बनारस में बरामद

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. दिल्ली से 18 दिन पहले चोरी हुई बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा की फॉर्च्युनर कार वाराणसी में बरामद हो गई है। साथ ही पुलिस ने दो आरोपी चोरों शाहिद और शिवांग त्रिपाठी को गिरफ्तार किया है। जानकारी मिली है कार को नागालैंड ले जाकर बेचने की तैयारी की जा रही थी। सूत्रों के मुताबिक, CCTV फुटेज के आधार पर कार की बरामदगी की गई है।
बीते 19 मार्च को यह कार दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके से दोपहर बाद 3 से 4 बजे के बीच चोरी हो गई थी। कार का ड्राइवर जोगिंदर सिंह सर्विस के लिए गोविंदपुरी लेकर गया था। कार सर्विसिंग में देकर अपने घर खाना खाने गया था, तभी कार चोरी हो गई थी। ड्राइवर ने FIR के लिए दिल्ली पुलिस को तहरीर दी थी।

कार चोरी के बाद दिल्ली पुलिस CCTV खंगालकर आरोपियों की तलाश में वाराणसी पहुंची और मौके से गिरफ्तार कर लिया। वाराणसी के किस इलाके में ये आरोपी और कार बरामद की गई है, इसकी जानकारी वाराणसी पुलिस के पास नहीं है। वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल समेत पुलिस अधिकारियों ने इस तरह की किसी भी बरामदगी से अनभिज्ञता जताई है।
19 मार्च को दिल्ली के गोविंदपुरी में जेपी नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा की कार चोरी हो गई थी। इसे लेकर कार ड्राइवर जोगिंदर सिंह की तहरीर पर दिल्ली पुलिस में चोरी का एक मुकदमा भी दर्ज किया गया था। इसमें बताया गया था कि दिल्ली में गोविंदपुरी स्थित आरडी मार्ग, सुभाष खंड गिरी नगर में दोपहर बाद 3 बजे से 4 बजे के बीच फॉर्च्युनर कार चोरी हो गई थी। FIR के बाद इस मामले में जांच अधिकारी हेड कॉन्स्टेबल मुरारी लाल मीना को बनाया गया। तब से पुलिस इस कार की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही थी।

दिल्ली पुलिस ने गोविंदपुरी इलाके से लेकर हरियाणा तक CCTV फुटेज की जांच की। देखा कि आरोपी क्रेटा कार में सवार होकर फॉर्च्युनर चोरी करने पहुंचे थे। CCTV के मुताबिक, कार गुरुग्राम की ओर निकली है। वहां से बड़कल में पहुंचकर कार का नंबर प्लेट बदला गया, इसके बाद उत्तर प्रदेश में लाया गया। इसके बाद अलीगढ़, लखीमपुर खीरी, बरेली, सीतापुर और लखनऊ होते हुए दोनों आरोपी वाराणसी पहुंचे।

नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा की कार का नंबर प्लेट चोरों द्वारा अलीगढ़ में बदला गया था। पहले उनके कार पर हिमाचल प्रदेश के शिमला का नंबर दर्ज था। पुलिस ने कार बरामदगी के बाद नंबर प्लेट फिर से बदलकर शिमला का कर दिया है।
'