Today Breaking News

मऊ की वैष्णवी सिंह ने जीता मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 का खिताब

जीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले के डॉ. एचएन सिंह पटेल की 20 वर्षीय बेटी वैष्णवी सिंह ने लुधियाना में आयोजित मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 का खिताब जीता है। वैष्णवी बीएससी द्वितीय वर्ष की एएफएफटी में फिल्म सिटी नोएडा की छात्रा है।

मऊ जिले के घोसी तहसील के थानीदास सोनाडीह निवासी वरिष्ठ डॉ. एचएन सिंह की बेटी बचपन से ही काफी होनहार रही है। साथ ही साथ प्रारम्भिक पढ़ाई के दौरान ही वह विभन्नि सौन्दर्य प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने लगी थी। साथ ही साथ पढ़ाई के साथ ही वह माडलिंग के क्षेत्र में कैरियर बनाने का सपना भी संजोए हुए थी। वर्ष 2015 में सनबीम वाराणसी से हाईस्कूल, वर्ष 2017 में सेंटजोसप बड़हलगंज से इण्टरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की। जबकि उसके पिता उसे डॉक्टर बनाना चाहते थे। 


इसके लिए उसे कोचिंग सेंटर भेज करके एक साल कोचिंग भी कराया। लेकिन वैष्णवी का मन मेडिकल की पढ़ाई में नहीं लगा। इसके बाद उसने नोएडा फिल्म सिटी में बीएससी में दाखिला लिया। वैष्णवी की मां अनीता सिंह ग्राम प्रधान सोनाडीह ने बताया कि वैष्णवी पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में काफी रुचि रखती थी। वैष्णवी पढ़ाई के साथ ही माडलिंग में कैरियर बनाने का सपना संजोए हुए थी। 


इसी वजह से वैष्णवी मिस इंडिया के लिए तैयारी शुरु कर दी थी। मऊ जिले की निवासिनी वैष्णवी सिंह को मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 का खिताब मिलने की जानकारी होने के बाद जिले में खुशी की लहर दौड़ गया। पिता डॉ. एचएन सिंह पटेल अपनी बेटी की सफलता पर काफी गदगद हैं। डॉ. एचएन सिंह पटेल ने बताया कि उन्हें इस बात की खुशी है कि उनकी बेटी ने जो सपना संजोया था, उस मुकाम को प्राप्त करके जिले का नाम पूरे राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है।

'