Today Breaking News

Ghazipur: नेता वोट मांगे त आवेलन, फिर कबो लौट के नाहीं आवत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बारा, कर्मनाशा नदी के तट पर स्थित गांव दलपतपुर विकास से कोसों दूर है। यहां के रास्ते ग्रामीणों की समस्या बढ़ा देते हैं। नालियां अब तक बनाई नहीं गई जिससे घरों से निकलने वाला पानी मार्ग पर ही भरा रहता है। गांव की महिलाओं का कहना है कि नेता गांव में चुनाव के समय वोट मांगे त आवेलन, फिर कबो लौट के नाहीं आवत।

सड़कों पर ही बहता है घरों से निकलने वाला पानी, आक्रोश : विकास खंड भदौरा की न्याय पंचायत बारा के गांव दलपतपुर तहसील व ब्लाक मुख्यालय से 15 किमी दूर है। यहां के ग्रामीणों को पीने के पानी तक मयस्सर नहीं। गांव के मुख्य मार्ग पर कीचड़ व जलजमाव है। करीब चार सौ मतदाताओं वाले इस गांव में सैकड़ों परिवार निवास करते हैं। गांव की गलियां उखड़ी पड़ी हैं। पानी की निकासी नहीं होने के कारण मुख्य मार्ग पर जलजमाव हो जाता है।


पेयजल के लिए भतौरा में नवनिर्मित ओवरहेड टैंक से सप्लाई की व्यवस्था है, लेकिन टोटियों से पानी नहीं आता। नारायण चौहान, जयंत चौहान, लालमोहर, कृष्णानंद चौहान समेत अन्य ग्रामीणों का कहना है कि सरकार आती है और चली जाती है, लेकिन हमारे गांव का विकास नहीं हो पाता। सोना देवी का कहना है कि नेता सिर्फ वोट मांगने ही आते हैं। चुनाव के बाद सुध भी नहीं लेते। कौशल्या देवी का कहना है कि गांव का मुख्य मार्ग वर्षों से क्षतिग्रस्त है। रिश्तेदार या परिचित गांव के बाहर ही अपने वाहन छोड़कर आते हैं। मार्ग पर जल जमाव व कीचड़ से रहना भी मुश्किल हो गया है।

'